TOP TNF News: अगली बार जब भी किसी किन्नर को कुछ दान दें, ध्यान रखें कि ये चीजें इनमें ना हों

अगली बार जब भी किसी किन्नर को कुछ दान दें, ध्यान रखें कि ये चीजें इनमें ना हों

किन्नरों को दान का महत्व

शास्त्रों के अनुसार बुध ग्रह की शांति और भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए किन्नरों को प्रसन्न करना सबसे लाभदायक होता है। यही कारण है कि किन्नरों को दान देकर उनसे आशीर्वाद लेना भाग्यवर्धक और धन-संपदा बर्धक माना जाता है, लेकिन क्या आपको पता है कि किन्नरों को कुछ चीजें बिल्कुल नहीं देनी चाहिए वरना दुर्भाग्य आपका पीछा करती है?
यहां हम आपको ऐसी ही 5 चीजों के बारे में बता रहे हैं जो आपको भूलकर भी किसी किन्नर को नहीं देनी चाहिए, वरना गरीबी, तंगहाली और दु:ख़ का साया आपकी जिंदगी तबाह कर सकती है। इसलिए अगली बार जब भी किसी किन्नर को कुछ दान दें, ध्यान रखें कि ये चीजें इनमें ना हों

तेल

शनिवार के दिन या ऐसे भी तेल का दान करना दरिद्रता और दुर्भाग्य दूर करने वाला माना गया है। लेकिन शायद आपको यह नहीं पता हो कि अगर यही तेल आप किसी किन्नर को दान करते हैं तो इसका उलटा फल मिलेगा। दरिद्रता जाने की बजाय आपके घर में दस्तक देने लगेगी। हर प्रकार से आपका और आपके परिवार का नुकसान होगा, सफलता और प्रगति रुक जाएगी।

स्टील के बर्तन

कई लोग दिवाली जैसे पर्व या मांगलिक अवसरों पर बर्तन-कपड़े आदि दान करते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि किन्नरों को कभी भी स्टील के बर्तन दान ना दें। यह आपके परिवार की सुख-शांति को पूरी तरह नष्ट कर देगा, घर में झगड़े-कलह बढ़ेंगे और परिवार के सदस्य अवसादग्रस्त हो सकते हैं। इससे आपका चहुमंखी विकास बाधित होगा।

झाड़ू

झाड़ू को लक्ष्मी का प्रतीक रूप माना जाता है, इसलिए कभी भी घर आए किन्नरों को घर में उपयोग किया गया या नया झाड़ू खरीदकर दान ना करें। ऐसा करना आपके घर से लक्ष्मी का वास हमेशा के लिए खो देगी। घर में बरकत और आय के स्रोत घटेंगे या बेवजह के खर्च बढ़ने से धन की समस्या आएगी। अगर आपके पास धन आएगा भी, तो रुक नहीं पाएगा और आप हमेशा अभावों में रहेंगे।

पुराने कपड़े

पुराने कपड़े आप किसी जरूरत्मंद को दान देना चाहते हैं यह अच्छी बात है, लेकिन किन्नरों को अपने पहने हुए कपड़े देना आपके और आपके परिवार के लिए कई प्रकार की मुश्किलें ला सकता है। इसलिए पहने हुए कपड़े किन्नरों को कभी ना दें।

प्लास्टिक की बोतलें

प्लास्टिक की बोतलों को कबाड़ में देना सबकी आदत होती है, लेकिन अगर किन्नर को प्लास्टिक की बोतलें दे रहे हैं तो यह आपकी सबसे बड़ी भूल साबित हो सकती है। किन्नरों को प्लास्टिक की बोतलें दान करने से परिवार में बीमारियां आती हैं, लगातार किसी ना किसी का स्वास्थ्य खराब रहता है और पूरे परिवार की तरक्की बाधित होती है।

No comments:

Post a Comment