TOP TNF News: मेष राशि फरवरी 2019 राशिफल

मेष राशि फरवरी 2019 राशिफल

मेष राशि फरवरी 2019 राशिफल




फरवरी 2019 में सूर्य आपकी राशि से दसवें भाव में भ्रमण करेगा। आप सुख की आशा कर सकते हैं और नयी ऊँचाइयों को छुयेंगे। आपकी विश्वसनीयता, प्रतिष्ठा, नाम और यश में वृद्धि होगी और आपकी पदोन्नति हो सकती है। आपको जिम्मेदारी भरे नये कार्य सौंपे जा सकते हैं, जो कि आप सफलतापूर्वक निभायेंगे। यह गोचर आपकी संतानों के स्वास्थ्य और कुशलता के लिए शुभ है, जो कि अपने कार्यों से आपको गौरवान्वित करेंगे।

फरवरी 2019 में मंगल आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए और खर्चे पर नियन्त्रण रखना चाहिए। आपका स्वास्थ्य गड़बड़ रह सकता है और संतानों का स्वास्थ्य आपको चिन्तित कर सकता है। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव आपको परेशान कर सकता है। आपको अपने पेशे के सिलसिले में दूरस्थ स्थानों की यात्रा करनी पड़ सकती है और इससे आपको कोई लाभ भी नहीं हो सकता है।

फरवरी 2019 में बुध आपकी राशि से दसवें भाव में भ्रमण करेगा। आपके घर और आस-पास से सारे कष्ट या असुविधा हटाकर यह निश्चित रूप से आपको चारों तरफ से खुशियां प्रदान करेगा। आप बहुत क्रियाशील और व्यस्त होंगे। यदि आप व्यापार में हैं, तो आपकी आमदनी और खुशियां बढ़ेगी और आपके शत्रुओं को जलन होगी। किसी महत्वपूर्ण वाद-विवाद को नियन्त्रण में रखने के लिए आप किसी अधिकारी या प्रतिनिधि से मिल सकते हैं, जो कि फलदायक होगा।

फरवरी 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से आठवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको सावधान एवं सचेत रहना चाहिए। आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है अथवा आपको कोई छोटी दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है। आपको किसी कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आपको कुछ थकाने वाली यात्रायें भी करनी पड़ सकती हैं, जिसका उचित फल भी आपको नहीं मिलेगा। आप खुद को काफी लाचार महसूस करेंगे और सामान्य कार्यों में भी आपको काफी परेशानी महसूस होगी।

फरवरी 2019 में शुक्र आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। भाग्य आप पर मेहरबान होगा और आप अपने सभी प्रयत्नों में सफलता प्राप्त करेंगे। यदि आप किसी कलात्मक अथवा रचनात्मक कार्य में लगे हुए हैं तो आप अपनी योग्यता से आगे बढ़कर काम कर सकते हैं। आप दूरस्थ बैठे लोगों से सहायता और धन प्राप्त कर सकते हैं। आप मौज-मस्ती के लिए किसी पर्यटन स्थल की यात्रा कर सकते हैं।

फरवरी 2019 में शनि आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। कार्यस्थल पर परिस्थितियां आपकी चिन्ता का स्रोत हो सकती हैं और आपको नौकरी छोड़नी भी पड़ सकती है या तबादला हो सकता है। अगर आप व्यापार के क्षेत्र में हैं तो परिस्थितियों में बदलाव के कारण यह मंद हो सकता है। आपके पिता का स्वास्थ्य और उनकी कुशलता आपकी चिन्ता का कारण हो सकता है। आमदनी के मुकाबले आपके व्यय में वृद्धि होगी और आपको अपना संतुलन बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। किसी दूरस्थ स्थान पर आपके जाने का कार्यक्रम रद्द हो सकता है, क्योंकि वहां रहने वाले किसी व्यक्ति से आपको हतोत्साहित समाचार मिल सकता है।

फरवरी 2019 में राहु आपकी राशि से चौथे भाव में भ्रमण करेगा। आपके माता-पिता में से किसी एक का स्वास्थ्य आपके लिए चिन्ता का कारण हो सकता है और आपकी किसी एक संतान का स्वास्थ्य भी ठीक नहीं हो सकता है। आपका व्यवसाय भी भली-भाँति नहीं हो सकता है और उससे आय संतोषजनक नहीं हो सकती है। यदि आप किसी शैक्षणिक या बौद्धिक क्षेत्र में हैं, तो आपकी उन्नति होगी और आशातीत सफलता प्राप्त होगी।

फरवरी 2019 में केतु आपकी राशि से दसवें भाव में भ्रमण करेगा। यह अत्यन्त शुभ गोचर है और यह आपको सारी खुशियां देगा। केतु आप पर मेहरबान होगा और आप जिस क्षेत्र में भी होंगे, वहां आपको बहुतायत में लाभ मिलेगा। लेकिन आपको अहंकारी नहीं बनना चाहिए और आकाश में उड़ने के बजाय आपको जमीन पर रह कर समझदारी के साथ आगे बढ़ना चाहिए। आपका सामाजिक स्तर उपर उठेगा। आपको किसी विख्यात संस्थान में सम्मानीय पद पर नियुक्ति का मौका मिल सकता है।

No comments:

Post a Comment