TOP TNF News: मीन राशि नवम्बर 2019 राशिफल

मीन राशि नवम्बर 2019 राशिफल

मीन राशि नवम्बर 2019 राशिफल



नवम्बर 2019 में सूर्य आपकी राशि से आठवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको अपने शरीर के किसी भाग में जलन की शिकायत हो सकती है और आपको छोटे-मोटे रोग भी हो सकते हैं। आप चिड़चिड़े हो सकते हैं और लोग आपको झगड़ालू प्रवृति का व्यक्ति समझ सकते हैं। आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है और आपको सरकारी कर्मचारियों से नहीं उलझना चाहिए, अन्यथा आपको उनका कोपभाजन बनना पड़ सकता है।

नवम्बर 2019 में मंगल आपकी राशि से सातवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको बहुत सचेत और सावधान रहना चाहिए। आपको किसी भी प्रकार के विवाद से बचना चाहिए। आपका संबंध अपने जीवनसाथी अथवा व्यापारिक सहयोगी से बिगड़ सकता है और सामान्य लोगों का व्यवहार भी आपके प्रति आक्रामक हो सकता है। अपने वरिष्ठ अधिकारियों से भी आपका विवाद हो सकता है। आपको कुछ साधारण रोगों जैसे पेट में गड़बड़ी अथवा आंख के रोगों से पीडि़त होना पड़ सकता है।

नवम्बर 2019 में बुध आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको काफी सोच-समझकर कोई कार्य करना चाहिए, अन्यथा आप व्यर्थ की परेशानियों में पड़ सकते हैं। आपको कुछ रूकावटों का भी सामना करना पड़ सकता है। बिना धैर्य खोए और बिना किसी मिलावट के एक-एक कर सभी को दूर करना चाहिए। आपको अन्य कार्यों में भी अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए और सोचना चाहिए कि खुशी के दिन आने वाले हैं।

नवम्बर 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। आपकी हार्दिक अभिलाषायें पूर्ण होंगी। आप विदेश में स्थित किसी व्यक्ति या किसी महान व्यक्ति से सहयोग एवं लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आप कोई नयी नौकरी पा सकते हैं या आपकी पदोन्नति भी हो सकती है। आप अपने सारे प्रयत्नों में सफलता प्राप्त करेंगे, आपकी आमदनी बढ़ेगी तथा आपका घरेलू जीवन सुखमय होगा। आप किसी शैक्षणिक, सांस्कृतिक या धार्मिक कार्यों के सिलसिले में दूरस्थ स्थानों की यात्रा कर सकते हैं।

नवम्बर 2019 में शुक्र आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। भाग्य आप पर मेहरबान होगा और आप अपने सभी प्रयत्नों में सफलता प्राप्त करेंगे। यदि आप किसी कलात्मक अथवा रचनात्मक कार्य में लगे हुए हैं तो आप अपनी योग्यता से आगे बढ़कर काम कर सकते हैं। आप दूरस्थ बैठे लोगों से सहायता और धन प्राप्त कर सकते हैं। आप मौज-मस्ती के लिए किसी पर्यटन स्थल की यात्रा कर सकते हैं।

नवम्बर 2019 में शनि आपकी राशि से दसवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको काफी सचेत एवं सावधान रहना चाहिए। आपको किसी नये कार्य को आरम्भ करने से पहले या कोई फैसला करने से पहले उसके फायदे-नुकसान के बारे में सोच लेना चाहिए। प्रतिदिन के सामान्य मामलों में भी आपको अपने अति आशावादी तथा खतरा लेने वाले स्वभाव को वश में रखना चाहिए और हर कदम पर नजर रखनी चाहिए। निवेश तथा बड़ी राशि की लेन-देन से आपको बचना चाहिए। यदि आप शान्ति चाहते हैं तो आपको चुनाव इत्यादि में सक्रिय हिस्सा नहीं लेना चाहिए।

नवम्बर 2019 में राहु आपकी राशि से चौथे भाव में भ्रमण करेगा आप दु:, शोक एवं दर्द से पीडि़त हो सकते हैं। आपके माता-पिता में से किसी एक का स्वास्थ्य आपके लिए चिन्ता का कारण हो सकता है और आपकी किसी एक संतान का स्वास्थ्य भी ठीक नहीं हो सकता है। आपका व्यवसाय भी भली-भाँति नहीं हो सकता है और उससे आय संतोषजनक नहीं हो सकती है। यदि आप किसी शैक्षणिक या बौद्धिक क्षेत्र में हैं, तो आपकी उन्नति होगी और आशातीत सफलता प्राप्त होगी।

नवम्बर 2019 में केतु आपकी राशि से दसवें भाव में भ्रमण करेगा। यह अत्यन्त शुभ गोचर है और यह आपको सारी खुशियां देगा। केतु आप पर मेहरबान होगा और आप जिस क्षेत्र में भी होंगे, वहां आपको बहुतायत में लाभ मिलेगा। लेकिन आपको अहंकारी नहीं बनना चाहिए और आकाश में उड़ने के बजाय आपको जमीन पर रह कर समझदारी के साथ आगे बढ़ना चाहिए। आपका सामाजिक स्तर उपर उठेगा। आपको किसी विख्यात संस्थान में सम्मानीय पद पर नियुक्ति का मौका मिल सकता है।

No comments:

Post a Comment