TOP TNF News: मेष राशि सितम्बर 2019 राशिफल

मेष राशि सितम्बर 2019 राशिफल

मेष राशि सितम्बर 2019 राशिफल 



सितम्बर 2019 में सूर्य आपकी राशि से पांचवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको बहुत ही सतर्क एवं सावधान रहने की जरूरत है। आपके कार्य स्थल पर स्थितियां पूर्णतया आपके विपरीत होंगी और आपको मानिसक कष्ट पहुँचा सकती हैं। अगर सितम्बर 2019 में दूसरे अन्य ग्रह भी शुभ स्थिति में नहीं हैं तो आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है और आप अपने किये हुए वादों को निभा पाने की वजह से अपमानित महसूस कर सकते हैं। यह गोचर आपकी संतानों के लिए भी शुभ नहीं है, उनमें से किसी एक का स्वास्थ्य आपके लिए चिन्ता का कारण बन सकता है।

चन्द्रमा सितम्बर 2019 में अपनी राशि से छठे भाव में भ्रमण करेगा। यह गोचर शुभ है। आपका स्वास्थ्य उत्तम होगा और आप अपने सगे-संबंधियों के साथ आनन्दमय जीवन व्यतीत करेंगे। आपके कार्यस्थल पर प्रगति होती रहेगी। यद्यपि, अगर सितम्बर में अन्य दूसरे ग्रह शुभ स्थिति में नहीं हैं तो आपकी माता का स्वास्थ्य गड़बड़ रह सकता है और आपके पिता की विश्वसनीयता और मान-सम्मान पर आँच सकती है।

सितम्बर 2019 में मंगल आपकी राशि से पांचवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गहरे विवाद में फंस सकते हैं और आपको उनका कोपभाजन बनना पड़ सकता है। आपको किसी दबी हुई अभिलाषा के कारण निराश होना पड़ सकता है। आपके रिश्तेदार आपकी आलोचना कर सकते हैं और आपको अपनी संतानों के कारण मानिसक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

सितम्बर 2019 में बुध आपकी राशि से पांचवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको अति उत्साह से कार्य नहीं करना चाहिए। कहीं निवेश करते समय या उधार देते समय आपको कई बार सोच-विचार करना चाहिए, अन्यथा हानि सुनिश्चित है। आपकी संतान आपके लिए चिन्ता के कारण होंगे और जीवनसाथी के व्यवहार से आप नाखुश हो सकते हैं। आप अपने-आप को काफी परेशान महसूस कर सकते हैं, जिससे मनोरंजन के लिए कहीं बाहर जाने पर भी आप आनन्द से परे रह सकते हैं।

सितम्बर 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से आठवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको सावधान एवं सचेत रहना चाहिए। आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है अथवा आपको कोई छोटी दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है। आपको दुर्भाग्यवश नुकसान उठाना पड़ सकता है अथवा किसी कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आपको कुछ थकाने वाली यात्रायें भी करनी पड़ सकती हैं, जिसका उचित फल भी आपको नहीं मिलेगा। आप खुद को काफी लाचार महसूस करेंगे और सामान्य कार्यों में भी आपको काफी परेशानी महसूस होगी।

सितम्बर 2019 में शुक्र आपकी राशि से पांचवें भाव में भ्रमण करेगा। आप कई मामलों में भाग्यशाली होंगे और अपने सभी प्रयत्नों में आपको सफलता प्राप्त होगी। आपको निवेश, मनोरंजन और कलात्मक/रचनात्मक कार्यों सहित एक से अधिक स्रोतों से धन प्राप्ति होगी। आप शांत दिमाग, प्यारी सोच, धार्मिक बुद्धि एवं सहानुभूति जताने वाले होंगे। यदि आपका कोई प्रेम-प्रसंग है, तो आप दोनों एक-दूसरे के और ज्यादा करीब आयेंगे। अगर आप अविवाहित हैं, तो आपको बहुत जल्द जीवनसाथी की प्राप्ति होगी।

सितम्बर 2019 में शनि आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। कार्यस्थल पर परिस्थितियां आपकी चिन्ता का स्रोत हो सकती हैं और आपको नौकरी छोड़नी भी पड़ सकती है या तबादला हो सकता है। अगर आप व्यापार के क्षेत्र में हैं तो परिस्थितियों में बदलाव के कारण यह मंद हो सकता है। आपके पिता का स्वास्थ्य और उनकी कुशलता आपकी चिन्ता का कारण हो सकता है। आमदनी के मुकाबले आपके व्यय में वृद्धि होगी और आपको अपना संतुलन बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। किसी दूरस्थ स्थान पर आपके जाने का कार्यक्रम रद्द हो सकता है, क्योंकि वहां रहने वाले किसी व्यक्ति से आपको हतोत्साहित समाचार मिल सकता है।

सितम्बर 2019 में राहु आपकी राशि से तीसरे भाव में भ्रमण करेगा। आपका जीवन सुखमय और खुशियों से भरा होगा। आप काफी साहसी, सक्रिय और उत्साही होंगे। आप कोई नया कार्य शुरू करेंगे और उसे समय पर सफलतापूर्वक समाप्त भी करेंगे। अपने पेशे से संबंधित आपको निकट स्थानों की छोटी-छोटी यात्रायें करनी पड़ सकती हैं और आप बहुत सारे नये लोगों से मिलेंगे, जिनसे भविष्य में आपको लाभ प्राप्त होगा। यदि आप ठेकेदार या कोई ऐजेन्ट या आपूर्तिकर्ता हैं तो आपको बहुत सारे नये मौके प्राप्त होंगे।

सितम्बर 2019 में केतु आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको बहुत ही सावधान एवं सचेत रहना चाहिए। किसी अप्रत्याशित परिस्थितिवश, दूरस्थ बैठे किसी व्यक्ति से आपकी अपेक्षायें खत्म हो सकती हैं। इसके अलावा, आपको कुछ निराशा हो सकती है और अनिश्चिततायें आपकी संभावनाओं को धुंधली कर सकती हैं। यदि अन्य ग्रह भी शुभ सितम्बर में नहीं है तो आपको हानि उठानी पड़ सकती है और सबसे बुरी संभावना है कि आप अनर्थ घटना, राजनैतिक या सामाजिक अशांति या सरकारी नीतियों में अचानक बदलाव के शिकार हो सकते हैं।

No comments:

Post a Comment