TOP TNF News: मेष राशि अक्टूबर 2019 राशिफल

मेष राशि अक्टूबर 2019 राशिफल

मेष राशि अक्टूबर 2019 राशिफल


अक्टूबर 2019 में सूर्य आपकी राशि से छठे भाव में भ्रमण करेगा। आप प्रतियोगी परीक्षाओं में उत्तीर्ण हो सकते हैं और किसी नये पद को प्राप्त कर सकते हैं या आपके वर्तमान पद में उन्नति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, अपने किये कार्यों में आपको सफलता मिलेगी और आपको बहुत सारे धन की प्राप्ति होगी। आपके शत्रु पूरी तरह से दबे रहेंगे और आप खुशी महसूस करेंगे। फिर भी, यह गोचर आपकी माता की तरफ के संबंधियों के लिए ठीक नहीं हो सकता है और उनमें से कोई बीमार पड़ सकता है।

अक्टूबर 2019 में मंगल आपकी राशि से छठे भाव में भ्रमण करेगा। आप कई मामलों में भाग्यशाली होंगे। आप प्रतियोगी परीक्षाओं, मुकदमेंबाजी, वाद-विवाद इत्यादि में विजयी होंगे। आपके शत्रुओं की पराजय होगी और संघर्ष समाप्ति पर अपने को तरो-ताजा महसूस करेंगे। आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा, आप अपने सारे कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे तथा आपको अनेक स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी।

अक्टूबर 2019 में बुध आपकी राशि से सातवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको काफी सत्तर्क रहना चाहिए। संभावना है कि दलाल, बिचौलिये आदि आपको धोखा दे सकते हैं। इसके अलावा, आप किसी चालाक वकील के चक्कर में भी पड़ सकते हैं। मजबूत शैक्षणिक और बौद्धिक पृष्ठभूमि वाले लोगों के साथ किसी भी तरह के विवाद से आपको बचना चाहिए। आपको अपने जीवनसाथी अथवा व्यापारिक सहयोगी से भी मनमुटाव हो सकता है, उन्हें कुशलता से शांत करना चाहिए।

अक्टूबर 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से आठवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको सावधान एवं सचेत रहना चाहिए। आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है अथवा आपको कोई छोटी दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है। आपको दुर्भाग्यवश नुकसान उठाना पड़ सकता है अथवा किसी कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आपको कुछ थकाने वाली यात्रायें भी करनी पड़ सकती हैं, जिसका उचित फल भी आपको नहीं मिलेगा। आप खुद को काफी लाचार महसूस करेंगे और सामान्य कार्यों में भी आपको काफी परेशानी महसूस होगी।

अक्टूबर 2019 में शुक्र आपकी राशि से छठे भाव में भ्रमण करेगा। आपको सावधान और सचेत रहना चाहिए। आपको अत्यन्त सावधानी बरतनी चाहिए। आपको अपने कार्यों और बातचीत में काफी सूझ-बूझ से काम लेना चाहिए और सुनिश्चित कर लेना चाहिए कि आपने कोई गलत वादा या कोई अपराध तो नहीं किया है। तत्काल में, आपके शत्रु सक्रिय हो सकते हैं और आपके संबंधी इस विपरीत परिस्थिति में शत्रुतापूर्ण व्यवहार कर सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए। आपको अपने विश्लेषक और विवेकी प्रवृति को वश में रखना चाहिए तथा अपने शब्दों पर भी नियन्त्रण रखना चाहिए।

अक्टूबर 2019 में शनि आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। कार्यस्थल पर परिस्थितियां आपकी चिन्ता का स्रोत हो सकती हैं और आपको नौकरी छोड़नी भी पड़ सकती है या तबादला हो सकता है। अगर आप व्यापार के क्षेत्र में हैं तो परिस्थितियों में बदलाव के कारण यह मंद हो सकता है। आपके पिता का स्वास्थ्य और उनकी कुशलता आपकी चिन्ता का कारण हो सकता है। आमदनी के मुकाबले आपके व्यय में वृद्धि होगी और आपको अपना संतुलन बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। किसी दूरस्थ स्थान पर आपके जाने का कार्यक्रम रद्द हो सकता है, क्योंकि वहां रहने वाले किसी व्यक्ति से आपको हतोत्साहित समाचार मिल सकता है।

अक्टूबर 2019 में राहु आपकी राशि से तीसरे भाव में भ्रमण करेगा। आपका जीवन सुखमय और खुशियों से भरा होगा। आप काफी साहसी, सक्रिय और उत्साही होंगे। आप कोई नया कार्य शुरू करेंगे और उसे समय पर सफलतापूर्वक समाप्त भी करेंगे। अपने पेशे से संबंधित आपको निकट स्थानों की छोटी-छोटी यात्रायें करनी पड़ सकती हैं और आप बहुत सारे नये लोगों से मिलेंगे, जिनसे भविष्य में आपको लाभ प्राप्त होगा। यदि आप ठेकेदार या कोई ऐजेन्ट या आपूर्तिकर्ता हैं तो आपको बहुत सारे नये मौके प्राप्त होंगे।

अक्टूबर 2019 में केतु आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। यह केतु का सबसे अशुभ गोचर है और आपको बहुत ही सावधान एवं सचेत रहना चाहिए। किसी अप्रत्याशित परिस्थितिवश, दूरस्थ बैठे किसी व्यक्ति से आपकी अपेक्षायें खत्म हो सकती हैं। इसके अलावा, आपको कुछ निराशा हो सकती है और अनिश्चिततायें आपकी संभावनाओं को धुंधली कर सकती हैं। यदि अन्य ग्रह भी शुभ नहीं है तो आपको हानि उठानी पड़ सकती है और सबसे बुरी संभावना है कि आप अनर्थ घटना, राजनैतिक या सामाजिक अशांति या सरकारी नीतियों में अचानक बदलाव के शिकार हो सकते हैं।

No comments:

Post a Comment