TOP TNF News: मेष राशि जनवरी 2019 राशिफल

मेष राशि जनवरी 2019 राशिफल

मेष राशि जनवरी 2019 राशिफल



जनवरी 2019 में सूर्य आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको अपने संबंधियों से अलग रहना पड़ सकता है। अगर आप अपने दूरस्थ सम्बन्धियों से आशा लगाये हुये हैं, तो आपको निराश होना पड़ सकता है। आपको विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है तथा आप अपमानित हो सकते हैं और गहरे मानसिक तनाव से गुजर सकते हैं। हालाँकि, यह गोचर आपकी माता के स्वास्थ्य और कुशलता लिए बहुत बढि़या है।

जनवरी 2019 में मंगल आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए और खर्चे पर नियन्त्रण रखना चाहिए। आपका स्वास्थ्य गड़बड़ रह सकता है और संतानों का स्वास्थ्य आपको चिन्तित कर सकता है। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव आपको परेशान कर सकता है। आपको अपने पेशे के सिलसिले में दूरस्थ स्थानों की यात्रा करनी पड़ सकती है और इससे आपको कोई लाभ भी नहीं हो सकता है।

जनवरी 2019 में बुध आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको काफी सोच-समझकर कोई कार्य करना चाहिए, अन्यथा आप व्यर्थ की परेशानियों में पड़ सकते हैं। आपको कुछ रूकावटों का भी सामना करना पड़ सकता है। बिना धैर्य खोए और बिना किसी मिलावट के एक-एक कर सभी को दूर करना चाहिए। आपको अन्य कार्यों में भी अतिरिक्त सावधानी बरतनी चाहिए और सोचना चाहिए कि खुशी के दिन आने वाले हैं।

जनवरी 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से आठवें भाव में भ्रमण करेगा। आपको सावधान एवं सचेत रहना चाहिए। आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है अथवा आपको कोई छोटी दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है। आपको दुर्भाग्यवश नुकसान उठाना पड़ सकता है अथवा किसी कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आपको कुछ थकाने वाली यात्रायें भी करनी पड़ सकती हैं, जिसका उचित फल भी आपको नहीं मिलेगा। आप खुद को काफी लाचार महसूस करेंगे और सामान्य कार्यों में भी आपको काफी परेशानी महसूस होगी।

जनवरी 2019 में शुक्र आपकी राशि से सातवें भाव में भ्रमण करेगा। आपके जीवनसाथी शारीरिक रूप से अस्वस्थ्य हो सकती हैं और आपके व्यापारिक सहयोगी का मिजाज अप्रत्याशित रूप से बदल सकता है। आपको लेन-देन में काफी सावधानियां बरतनी चाहिए और किसी भी चीज का सही परिदृश्य देखने के लिए आवरण हटाकर देखना चाहिए। खासकर साझेदारी के काम में आपको हर कदम काफी सोच-विचार कर उठाना चाहिए। आपको इस समय उदासीन रवैया, बुद्धि का घमंड और हठी स्वभाव दिखाने से बचना चाहिए।

जनवरी 2019 में शनि आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। कार्यस्थल पर परिस्थितियां आपकी चिन्ता का स्रोत हो सकती हैं और आपको नौकरी छोड़नी भी पड़ सकती है या तबादला हो सकता है। अगर आप व्यापार के क्षेत्र में हैं तो परिस्थितियों में बदलाव के कारण यह मंद हो सकता है। आपके पिता का स्वास्थ्य और उनकी कुशलता आपकी चिन्ता का कारण हो सकता है। आमदनी के मुकाबले आपके व्यय में वृद्धि होगी और आपको अपना संतुलन बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। किसी दूरस्थ स्थान पर आपके जाने का कार्यक्रम रद्द हो सकता है, क्योंकि वहां रहने वाले किसी व्यक्ति से आपको हतोत्साहित समाचार मिल सकता है।

जनवरी 2019 में राहु आपकी राशि से चौथे भाव में भ्रमण करेगा। आप दु:, शोक एवं दर्द से पीडि़त हो सकते हैं। आपके माता-पिता में से किसी एक का स्वास्थ्य आपके लिए चिन्ता का कारण हो सकता है और आपकी किसी एक संतान का स्वास्थ्य भी ठीक नहीं हो सकता है। आपका व्यवसाय भी भली-भाँति नहीं हो सकता है और उससे आय संतोषजनक नहीं हो सकती है। यदि आप किसी शैक्षणिक या बौद्धिक क्षेत्र में हैं, तो आपकी उन्नति होगी और आशातीत सफलता प्राप्त होगी।

जनवरी 2019 में केतु आपकी राशि से दसवें भाव में भ्रमण करेगा। यह आपको सारी खुशियां देगा। केतु आप पर मेहरबान होगा और आप जिस क्षेत्र में भी होंगे, वहां आपको बहुतायत में लाभ मिलेगा। लेकिन आपको अहंकारी नहीं बनना चाहिए और आकाश में उड़ने के बजाय आपको जमीन पर रह कर समझदारी के साथ आगे बढ़ना चाहिए। आपका सामाजिक स्तर उपर उठेगा। आपको किसी विख्यात संस्थान में सम्मानीय पद पर नियुक्ति का मौका मिल सकता है।

No comments:

Post a Comment