TOP TNF News: मेष राशि अप्रैल 2019 राशिफल

मेष राशि अप्रैल 2019 राशिफल

मेष राशि अप्रैल 2019 राशिफल 




अप्रैल 2019 में सूर्य आपकी राशि से बारहवें भाव में भ्रमण करेगा। यह एक शुभ गोचर नही है और आपका स्वास्थ्य भी खराब रह सकता है। आपको व्यर्थ की यात्रायें करनी पड़ सकती हैं अथवा आपका तबादला किसी असुविधाजनक जगह पर हो सकता है। अपने मित्रों अथवा सहकर्मियों से आपका झगड़ा हो सकता है। आपकी संतानों का स्वास्थ्य भी खराब रह सकता है और आपको व्यर्थ के खर्चें करने पड़ सकते हैं या घाटा उठाना पड़ सकता है।

मंगल अप्रैल 2019 में आपकी राशि से दूसरे भाव में भ्रमण करेगा। आपको शांत रहना चाहिए। आपका दिमाग गुस्से से भरा हो सकता है और आप कठोर शब्दों का प्रयोग कर सकते हैं। आपका अपने परिवार के सदस्यों या सहकर्मियों के साथ झगड़ा हो सकता है। अपने बदले हुए व्यवहार के कारण आप अन्य लोगों की सहानुभूति और सहयोग से वंचित हो सकते हैं। आपको घाटा हो सकता है और आपको अपने वादे निभाने का भी डर बना रह सकता है।

अप्रैल 2019 में बुध आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में भ्रमण करेगा। बुध की कृपा-दृष्टि आप पर बनी रहेगी। आपकी उन्नति बरकरार रहेगी। आप ऊँचे पदों पर आसीन अपने मित्रों से प्रत्यक्ष लाभ तथा सहयोग प्राप्त करेंगे और आपके लिए नए रास्ते खुले होंगे। आप अपनी संपत्ति अपने विवेक और समझदारी भरे निवेश से बढ़ायेंगे। सामाजिक स्तर पर भी आपकी लोकप्रियता में वृद्धि होगी।

अप्रैल 2019 में बृहस्पति आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। बृहस्पति आपको ढ़ेर सारी खुशियां प्रदान करेगा। आप कई मामलों में भाग्यशाली साबित होंगे। आप विदेश में स्थित किसी व्यक्ति या किसी महान व्यक्ति से सहयोग एवं लाभ प्राप्त कर सकते हैं। आप कोई नयी नौकरी पा सकते हैं या आपकी पदोन्नति भी हो सकती है। आप अपने सारे प्रयत्नों में सफलता प्राप्त करेंगे, आपकी आमदनी बढ़ेगी तथा आपका घरेलू जीवन सुखमय होगा। आप किसी शैक्षणिक, सांस्कृतिक या धार्मिक कार्यों के सिलसिले में दूरस्थ स्थानों की यात्रा कर सकते हैं।

अप्रैल 2019 में शुक्र आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में भ्रमण करेगा। यह गोचर शुभ है और उत्तम संभावनाओं से भरा है। परिस्थितियां सर्वथा आपके पक्ष होंगी और आप खुद को काफी सुरक्षित महसूस करेंगे। सत्ता पक्ष से भी आपको सहयोग की प्राप्ति होगी। आपके सामने नये क्षितिज खुल सकते हैं और आप उन्नति के लिए इनमें से फायदेमंद अवसरों को ढूंढ़ निकालेंगे। अपनी योग्यता और प्रतिभा के लिए आपको सम्मान प्राप्त होगा और आपकी आय में वृद्धि होगी। अपने मित्रों और परिचितों के बीच आपकी लोकप्रियता बढे़गी।

अप्रैल 2019 में शनि आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। यह एक अशुभ गोचर है, कार्यस्थल पर परिस्थितियां आपकी चिन्ता का स्रोत हो सकती हैं और आपको नौकरी छोड़नी भी पड़ सकती है या तबादला हो सकता है। अगर आप व्यापार के क्षेत्र में हैं तो परिस्थितियों में बदलाव के कारण यह मंद हो सकता है। आपके पिता का स्वास्थ्य और उनकी कुशलता आपकी चिन्ता का कारण हो सकता है। आमदनी के मुकाबले आपके व्यय में वृद्धि होगी और आपको अपना संतुलन बनाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। किसी दूरस्थ स्थान पर आपके जाने का कार्यक्रम रद्द हो सकता है, क्योंकि वहां रहने वाले किसी व्यक्ति से आपको हतोत्साहित समाचार मिल सकता है।

अप्रैल 2019 में राहु आपकी राशि से तीसरे भाव में भ्रमण करेगा। आपका जीवन सुखमय और खुशियों से भरा होगा। आप काफी साहसी, सक्रिय और उत्साही होंगे। आप कोई नया कार्य शुरू करेंगे और उसे समय पर सफलतापूर्वक समाप्त भी करेंगे। अपने पेशे से संबंधित आपको निकट स्थानों की छोटी-छोटी यात्रायें करनी पड़ सकती हैं और आप बहुत सारे नये लोगों से मिलेंगे, जिनसे भविष्य में आपको लाभ प्राप्त होगा। यदि आप ठेकेदार या कोई ऐजेन्ट या आपूर्तिकर्ता हैं तो आपको बहुत सारे नये मौके प्राप्त होंगे।

अप्रैल 2019 में केतु आपकी राशि से नौवें भाव में भ्रमण करेगा। यह केतु का सबसे अशुभ गोचर है और आपको बहुत ही सावधान एवं सचेत रहना चाहिए। किसी अप्रत्याशित परिस्थितिवश, दूरस्थ बैठे किसी व्यक्ति से आपकी अपेक्षायें खत्म हो सकती हैं। इसके अलावा, आपको कुछ निराशा हो सकती है और अनिश्चिततायें आपकी संभावनाओं को धुंधली कर सकती हैं। आपको हानि उठानी पड़ सकती है और सबसे बुरी संभावना है कि आप अनर्थ घटना, राजनैतिक या सामाजिक अशांति या सरकारी नीतियों में अचानक बदलाव के शिकार हो सकते हैं।

No comments:

Post a Comment